श‍िंदे सरकार कुछ दिन की मेहमान! आदित्य ठाकरे का दावा

0

Maharashtra Latest News: श‍िवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही गिर जाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि एकनाथ शिंदे को दिल पर पत्थर रखकर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया।

मुंबई: महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री और श‍िवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने एकनाथ श‍िंदे सरकार को लेकर बड़ा दावा क‍िया है। आदित्य ठाकरे ने शनिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही गिर जाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे। श‍िवसेना नेता के इस बयान से महाराष्‍ट्र की राजनी‍त‍ि में घमासान मच गया। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के ताजा बयान ने माहौल को और गरमा द‍िया है। पाटिल ने कहा है कि एकनाथ शिंदे को दिल पर पत्थर रखकर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया। शन‍िवार को अपनी ‘शिव संवाद यात्रा’ के तीसरे दिन महाराष्‍ट्र के पैठण में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में आद‍ित्‍य ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना के बागी विधायकों ने उनके पिता और तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उस वक्त धोखा दिया, जब वह अस्वस्थ थे। पैठण से शिवसेना विधायक और पूर्व मंत्री संदीपन भुमरे का विधानसभा क्षेत्र है। वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी खेमे में शामिल हो गए हैं।

Chandrakant Patil: दिल पर पत्थर रख एकनाथ शिंदे को बनाया गया महाराष्ट्र सीएम, चंद्रकांत पाटिल के दावे पर हलचल
‘महाराष्ट्र को मध्यावधि चुनाव का सामना करना पड़ेगा’

पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा क‍ि मेरी बात को याद रखें…यह सरकार जल्द ही गिर जाएगी और महाराष्ट्र को मध्यावधि चुनाव का सामना करना पड़ेगा। ठाकरे ने भुमरे के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि पिछली महा विकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना के मंत्रियों को धन नहीं मिला। ठाकरे ने कहा कि पैठण क्षेत्र को मराठवाड़ा जल-ग्रिड परियोजना के तहत पहली योजना मिली।

Maharashtra Politics: सीएम बनने के बाद श‍िवसेना प्रमुख भी बनेंगे एकनाथ श‍िंदे? आठ अगस्‍त को होगा फैसला
श‍िंदे सरकार पर बोला हमला

उन्होंने कहा क‍ि भुमरे को पांच बार विधानसभा का टिकट दिया गया। जब मैंने सोचा कि हमने इन लोगों के लिए क्या कुछ किया तो मेरी आंखों में आंसू आ गए। लेकिन यह रोने का समय नहीं है, यह लड़ने का समय है। शिवसेना नेता ने कहा कि राज्य को पिछले एक पखवाड़े में भारी बारिश का सामना करना पड़ा और कई लोगों की जान चली गई, लेकिन सरकार केवल दो लोगों (शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस) की ओर से चलाई जा रही है।

ठाकरे ने 40 बागी विधायकों को ‘गद्दार’ बताया
ठाकरे ने 40 बागी विधायकों को ‘गद्दार’ करार दिया, जिन्होंने शिवसेना को बांटने की उस वक्त साजिश रची जब उनके पिता अस्वस्थ थे और कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे थे। बाद में, उन्होंने (आदित्य ने) अहमदनगर जिले के नेवासा में भी एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने शिवसेना के सहयोगी और क्रांतिकारी शेतकारी पक्ष के विधायक शंकरराव गडख की प्रशंसा की।

CM Eknath Shinde Emotional: महाराष्ट्र विधानसभा में इमोशनल हुए सीएम शिंदे, बच्चों को यादकर फूट-फूटकर रोए


दिल पर पत्थर रख एकनाथ शिंदे को बनाया गया महाराष्ट्र सीएम

उधर, अब महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के ताजा बयान ने श‍िंदे को नई टेंशन दे दी है। उन्होंने कहा है कि एनकाथ शिंदे को दिल पर पत्थर रखकर महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया। इसे लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। पनवेल में पदाधिकारियों की बैठक में बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पिछले ढाई साल की तस्वीर देखने के बाद महाराष्ट्र में सरकार बदलने की जरूरत थी। सत्ता परिवर्तन हो चुका है। परिवर्तन के समय एक ऐसे नेता की जरूरत थी जो सही संदेश दे सके। अच्छे फैसलों को स्थिरता दे सके। ऐसे समय केंद्रीय नेतृत्व ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया।

Eknath Shinde Video: एकनाथ शिंदे ने 42 विधायकों के साथ वीडियो किया जारी, उद्धव के साथ सिर्फ 13? देखें


‘केंद्र से इस फैसले की नहीं थी उम्मीद’

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि इस फैसले से हम सभी दुखी हैं। वसंतराव नाइक के बाद देवेंद्र फडणवीस लगातार पांच साल मुख्यमंत्री रहे। 5 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद किसी ने नहीं सोचा था कि केंद्र ऐसा फैसला लेगा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि केंद्र के फैसले को देवेंद्र फडणवीस ने दिल पर पत्थर रखकर स्वीकार किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तमाम राजनीतिक बदलाव के बाद पार्टी के लोग दुखी हैं लेकिन किसी ने नाराजगी नहीं जताई। उन्होंने कहा कि यही पार्टी की ताकत है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : aaditya thackeray says eknath shinde government will fall, possibility mid-term elections in maharashtra
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Read More

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.